Mahindra Partner with Volkswagen to Get MEB Electric Components for Born Electric Platform

Mahindra and Mahindra भारत की एक बड़ी कार निर्माता कंपनी है जो भारत के साथ-साथ विश्व भर में अपना कारोबार करती हैं और अब यह कंपनी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी अपने कदम रखने जा रही हैं। महिंद्रा ने इस साल के प्रारंभ में ही 11 फरवरी को Born Electric Vision का अनावरण किया था, जिसके तहत Mahindra and Mahindra बैटरी इलेक्ट्रिक वाहनों की एक नई पीढ़ी को रोल आउट करने की योजना बना रहा है जिसके डेवलपमेंट का कार्य Mahindra Research Valley चेन्नई और Mahindra Advanced Design Center यूरोप में चल रहा है

Mahindra ने जर्मन कार निर्माता कंपनी Volkswagen समूह के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किया है इसके तहत Mahindra, Volkswagen के MEB प्लेटफॉर्म से घटकों की सोर्सिंग करके अपने Born Electric Platform पर आगे के विकास का Evaluation करने की सोच रही है। इन घटकों में इलेक्ट्रिक मोटर, बैटरी, सेल और सिस्टम जैसे घटक शामिल है। इस समझौते की खास बात यह है कि यह समझौता वर्तमान समय में सहयोग के दायरे का मूल्यांकन करता है। यह मूल्यांकन चरणबद्ध तरीके से आपूर्ति के गैर बाध्यकारी दायरे के लिए बाध्यकारी नियमों को इंगित करता है।

इस समझौते पर बातचीत इस साल तक जारी रहेगी और दोनों पक्षों को 2022 के अंत तक इसे समाप्त करने की उम्मीद है। Evaluation के पहले दौर के सफलता के बाद हमें Mahindra और Volkswagen Group के Electric Vehicle के बीच एक गहरी तकनीकी साझेदारी देखने को मिलेगी। इस सहयोग के दायरे का मूल्यांकन करने के लिए 18 मई को चेन्नई में Rajesh Jejurikar, Executive Director Auto & Farm Sectors, M&M और Thomas Schmall, Volkswagen Group Board of Managment Member For Technology And CEO of Volkswagen Group Components के बीच समझौता पर हस्ताक्षर हुआ है।

What is MEB

MEB Platform को Volkswagen समूह द्वारा विकसित किया गया है जिसे 2018 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसका खुलासा किया गया है यह प्लेटफार्म को मुख्य रूप से इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए डिजाइन किया गया है यह प्लेटफार्म कारों को फास्ट चार्जिंग और लंबी दूरी की रेंज को सपोर्ट करने में मदद करेगी।

Volkswagen Group के इस प्लेटफार्म से अन्य निर्माता भी इससे जुड़ सकेंगे और उनको भी इससे फायदा होगा।Skoda Enyaq और Audi Q4 e-tron भी इस प्लेटफॉर्म द्वारा जुड़े है।

Mahindra and Mahindra अपने e2o और e-vertio के साथ मार्केट में Electric Vehicle लाने वाली सबसे पहली कंपनियों में से एक रही है लेकिन वर्तमान में Tata Motors ने EV की दौड़ में Mahindra को बहुत पीछे छोड़ दिया है Mahindra ने इस साल अपने Born Electric Vision का अनावरण किया है जिसके तहत वे Electric Vehicles की एक नई पीढ़ी को रोल करने की सोच रही है जिसे चेन्नई स्थित Mahendra Research Valley और यूरोप में स्थित Mahindra Advanced Design Center में विकसित किया जाएगा।

यदि Volkswagen Group से साझेदारी हो जाती हैं तो महिंद्रा और अपने Born Electric Cars के लिए Volkswagen के MEB पटफार्म के कई कंपोनेंट जैसे बैटरी, सेल, इलेक्ट्रिक मोटर और सिस्टम पार्ट्स का प्रयोग करेगी।

** धन्यवाद **

अन्य लेख पढ़ें:

इलेक्ट्रिक व्हीकल अपनाने में कौन देश सबसे आगे है।

10 मिनट में चार्ज करे अपनी EV, जंगल, पहाड़ कही भी | Hopcharge

Tata Avinya का ये डिज़ाइन देख कर आपके होश उड़ जाएंगे, ऐसा कारनामा टाटा ही कर सकती है।

200 Km के Range के साथ Oben Rorr eBike ने पूरा Market हिला दिया

800 Km के साथ मार्किट में धूम मचाने आ रही है ये EV Car

KIA EV6 लॉन्च हुई भारत मे इसके टक्कर में कोई नही है।

Ola Electric Scooter all specifications

इस दिन लांच होगा महिंद्रा इलेक्ट्रिक XUV 300

Leave a Comment

Number of Tesla employees worldwide? Yami Gautam’s film ‘Article 370’ OTT released: Watch here! Why is 2024 GoaFest being organized in Mumbai instead of Goa? Can I learn trading from books? 5 Trading Book: Must read these books before investing. Golden Globes Awards Date Has Been Announced: View Nominations Details. Alia Bhatt wore a necklace worth Rs 20 crore at the Hope Gala 2024! This director is returning after 2 years with a film worth Rs 1000 crore. S. S. Rajamouli will take “0” money for his next film! Aishwarya Rai’s father is no more! Share photos on social media.